अवैध खनन, परिवाहन एवं भंडारण के खिलाफ रामगढ़ डीएमओं ने की कार्रवाई , Ramgarh DMs took action against illegal mining, transportation and storage

0

डीएमओं के निर्देश पर खान निरीक्षक ने अवैध रूप से स्टोन चिप्स ले जाते दो ट्रैक्टर को किया जप्त

अवैध खनन,परिवहन एवं भंडारण कानून अपराध........नितेश कुमार गुप्ता,जिला खनन पदाधिकारी,रामगढ़

रामगढ़ : अवैध खनन,भंडारण एवं परिवहन को लेकर डीएमओ नितेश गुप्ता के द्वारा कार्रवाई की गई । गुरूवार को चार बजे रांची-हजारीबाग मुख्य पथ सैनी होटल के समीप अवैध रूप से ले जाते स्टोन चिप्स लदे दो ट्रैक्टर को पुलिस बल के सहयोग से खान निरीक्षक जितेन्द्र कुमार महतो के द्वारा पकड़ा गया पकड़े गए वाहन में ट्रैक्टर समेत 2 सौ स्टोन चिप्स को जप्त किया गया।

उपायुक्त श्री चंदन कुमार के निर्देश पर अवैध खनन,परिवहन एवं भंडारण के रोकथाम को लेकर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली कि रांची-हजारीबाग मुख्य पथ पर अवैध स्टोन चिप्स ले जाया जा रहा है,जिस पर अविलंब कार्रवाई करते हुए जिला खनन पदाधिकारी ने खान निरीक्षक जितेन्द्र कुमार के नेतृत्व में सैनी होटल के पास पुलिस बल के साथ दो ट्रैक्टर जिसमें एक-एक सौ घनफीट स्टोन चिप्स पाया गया जिसे ट्रैक्टर समेत जप्त कर लिया गया और थाने को सुपूर्द करते हुए ट्रैक्टर चालक,मालिक एवं संलिप्त व्यक्तियों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करवायी गयी।

जप्त ट्रैक्टरों में जिसका 1.वाहन संख्या जेएच 02एएल-0626, 2.चेचिंस संख्या-टी053433113एलएच, रजिस्ट्रेशन संख्या अंकित नहीं है


जिला खनन पदाधिकारी नितेश गुप्ता ने कहा कि अवैध खनन,भंडारण एवं परिवहन कानून अपराध है। उन्होंने कहा कि जिले में अवैध खनन को रोकने के लिए विभाग पूरी तरह से सजग है। कहा कि उपायुक्त के निर्देश पर अवैध खनन भंडारण एवं परिवहन को रोकथाम को लेकर छापेमारी अभियान चलाई जा रही है एवं पकड़े जाने वाले पर कानून कारवाई भी की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top