Poor construction of school building: विद्यालय भवन का घटिया निर्माण, महिला मजदूरों पर गलत व्यवहार पर भड़के ग्रामीण, काम कराया बंद

0

ईचागढ़ - सरायकेला खरसावां जिला के कुकड़ु प्रखंड क्षेत्र के शीशी गांव में करोड़ों रुपए की लागत से निर्माण की जा रही अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का कार्य को आज ग्रामीणों ने बंद कराया। ग्रामीणों का आरोप है कि काफी निम्न स्तर के मेटेरियल से निर्माण कार्य किया जा रहा है। ग्रामीणों ने भारी संख्या में आकर निर्माण कार्य का जायजा लिया। ग्रामीणों ने बताया कि निर्माण कार्य मे बहुत ही घटिया रो मेटेरियल का उपयोग किया जा रहा है ।


 वही पूरे कार्य मे जंग लगा रॉड का उपयोग किया जा रहा है। ग्रामीणों ने आगे बताया कि अगर कोई ग्रामीण द्वारा ठीक से काम करने के लिए बोला जाता है ,तो उन्हें धमका कर भगा दिया जाता है। इधर आज ग्रामीण एकजुट होकर कार्यस्थल पर गए व जाँच में पाया कि बालू में अधिकांश मिट्टी मिला हुआ है। बेस पिलरों में बस नाम मात्र का सीमेंट मिलाया हुआ है जो हाथ से खुदरने से भी टूट रहा है।
ग्रामीणों के साथ लंबे तर्क वितर्क के बाद मुंसी ने काम पर रोक लगाया व ग्रामीणों को बोला कि जब तक ऊपर से आदेश नही आता तब तक कार्य स्थगित रखा जाएगा। ज्ञात हो कि इससे पूर्व भी उक्त निर्माण कार्य के छत ढलाई पर ग्रामीणों द्वारा घटिया ढलाई का आरोप लगाते हुए जोरदार विरोध किया था क्योकि ढलाई के बाद छत से पानी रिसने लगा था एवम छत पर दरारे पड़ गयी थी। ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय निर्माण में बालू, गिट्टी, छड़, ईंट आदि निम्न स्तर का लगाया जा रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि निर्माण कार्य में नाला की मिट्टी युक्त बालू का प्रयोग किया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि कार्यस्थल पर दिखावे के लिए सुवर्ण रेखा नदी का साफ बालू रखा गया है और निर्माण कार्य में एक नाला का मिट्टी युक्त बालू से कार्य किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top