Netaji Subhash public school sports day started: नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल की सभी शाखाओं की सामूहिक खेलकूद प्रयोगिता आयोजित

0


जमशेदपुर : शहर के जानेमाने शैक्षणिक संस्थान नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल की सभी शाखाओं की सामूहिक खेलकूद प्रयोगिता हुई. शुक्रवार को टेल्को के सुमंत मूलगांवकर स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता में संस्थान की पोखारी, गोविंदपुर, बारीडीह, कीताडीह, कदमा, आदित्यपुर, बिरसानगर, परसुडीह समेत शहरी क्षेत्र की सभी शाखाओं के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि के रूप में कोल्हान रेंज के डीआईजी अजय लिंडा उपस्थित थे. विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बरेलिया उपस्थित थीं. साथ ही अतिथि के रूप में उपस्थित नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति एमएम सिंह, कुलपति प्रो (डॉ) गंगाधर पंडा, रजिस्ट्रार नागेंद्र कुमार, स्कूल के चेयरमैन एमके झा ने संयुक्त रूप से गुब्बारा उड़ा कर प्रतियोगिता का उदघाटन किया.

मुख्य अतिथि डीआईजी अजय लिंडा ने इस आयोजन की सराहना की. साथ ही शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य तथा करियर के दृष्टिकोण की चर्चा करते हुए इसके महत्व पर बल दिया. उन्होंने विद्यार्थियों के साथ ही शिक्षकों और अभिभावकों से कहा कि पठन-पाठन के साथ ही खेलकूद भी जरूरी है. प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के चांसलर एमएम सिंह, रजिस्ट्रार नागेंद्र कुमार, विभा सिंह, वाई मंगा लक्ष्मी, वाई ज्योति लक्ष्मी, अवधेश कुमार शर्मा, राघवेंद्र सिंह ने विजेता प्रतिभिगियों के बीच पुरस्कार वितरण किये.

तत्पश्चात धन्यवाद ज्ञापन करते हुए नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के चांसलर एमएम सिंह ने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की. साथ ही कहा कि यह एक ऐसा मंच है, जहां बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है. इसके अलावा खेलकूद अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करने में सहायक सिद्ध होता है. इस आयोजन में स्कूल की विभिन्न शाखाओं के शिक्षक-शिक्षिकाओं, विद्यार्थियों, शिक्षकेतर कर्मचारियों की सराहनीय भूमिका रही. प्रतियोगिता के दौरान अभिभावकों समेत उपस्थित अतिथियों व शिक्षक-शिक्षिकाओं ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया. उन्होंने कहा कि विद्यालय में सीखे गए कौशलों के आधार पर ही बच्चे भविष्य में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर पाने में सक्षम बनते हैं. यह हमारा कर्तव्य है कि हम विद्यार्थियों के जीवन में उनके मार्गदर्शक की भूमिका निभाएं और उन्हें उनकी भविष्य की कठिनाइयों का सामना करने के लिए उन्हें सक्षम बनाएं. इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए उन्होंने पूरे विद्यालय प्रशासन को धन्यवाद दिया और भविष्य के आयोजनों के लिए शुभकामनाएं दी.
इस वार्षिक सामूहिक खेल प्रतियोगिता में कई श्रेणियों में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ.

ये हुए पुरस्कृत
मार्च पास्ट
प्रथम : एनएसपीएस कदमा
द्वीतीय : एनएसपीएस परसुडीह
तृतीय : एनएसपीएस पोखारी

ड्रिल
प्रथम : एनएसपीएस बारीडीह और एनएसपीएस बिरसानगर
द्वीतीय : एनएसपीएस पोखारी
तृतीय : एनएसपीएस आदित्यपुर

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
बालक वर्ग : अभिषेक कुमार (एनएसपीएस बिरसानगर)
बालिका वर्ग : अनुपा भागल (एनएसपीएस आदित्यपुर)

ऑवर ऑल विजेता : एनएसपीएस पोखारी 
ऑवर ऑल उपविजेता : एनएसपीएस गोविंदपुर.

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top