झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति (JBKSS)के केंद्रीय अध्यक्ष श्री जयराम महतो के द्वारा दो दिवसीय मेला का किया गया उद्घाटन।

0


खरसावां  - युवा जागृति क्लब, रेंगोगोडा एवं श्री साईं सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता सह मेला का शुभ उद्घाटन झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति के केंद्रीय अध्यक्ष श्री जयराम महतो के द्वारा फिता काट कर किया गया। जयराम महतो के आगमन की बात सुनते ही के लोगों में काफी उत्साह देखा गया , देखते ही देखते काफी संख्या में जन सैलाब उमड़ पड़ी। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बताया कि उनका तबीयत पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है जिसके कारण माइक के साथ ज्यादा देर तक ऊंची आवाज में भाषण देने में परेशानी हो रही है। 

उपस्थित लोगों ने स्थानीय कंपनी श्री सीमेंट कंपनी की मनमानी को लेकर हो रही परेशानियों से अवगत कराया, लोगों ने बताया कि-
- विगत तीन-चार माह से श्री सीमेंट कंपनी ने अपने मालवाहक रेलगाड़ी को महालीमुरुप रेलवे स्टेशन परिसर में खड़ा कर रखा है जिसके कारण रेल ट्रैक पार कर आवाजाही करने में यात्रियों के साथ- साथ क्षेत्रीय जनमानसों को प्रतिदिन परेशानियां उठानी पड़ रही है, रेलगाड़ी के नीचे से प्रतिदिन हजारों लोग जान जोखिम में डालकर आर- पार हो रहे हैं।

-रेलवे पुल के नीचे से एक सड़क गुजराती है जो सरायकेला जिला मुख्यालय से चार पंचायतों के लोगों को जोड़ने वाली एकमात्र सड़क है। कंपनी के निर्माण के दौरान उक्त सड़क पर कंपनी द्वारा खुदाई की गई थी जिसके कारण सड़क पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है पुल के नीचे से वाहन चालक जोखिम उठा कर आवाजाही करते हैं । इस संबंध में कई बार कंपनी को क्षेत्रीय लोगों के द्वारा मरामाती करने की अपील की गई, लिखित ज्ञापन भी कंपनी प्रबंधन को दिया गया परंतु किसी तरह की कार्रवाई कंपनी प्रबंधन की ओर से नहीं किया गया है, जिसके कारण क्षेत्र के लोगों में काफी रोष है। 
     उक्त दोनों मामलों सेJBKSS के अध्यक्ष जयराम महतो को अवगत कराया गया । जयराम महतो ने क्षेत्र के लोगों को आश्वासन देते हुए अधिकारियों से शीघ्र बात करने की बात कही। बातचीत से अगर कंपनी प्रबंधन के कान में जूं नहीं रेंगती है तो JBKSS अपनी चिर परिचित अंदाज में बृहद जन आंदोलन के लिए तैयार है।
कार्यक्रम के दौरान युवा जागृति क्लब रंगोगोड़ा के अध्यक्ष जितेंद्र महतो, साईं सेवा संस्थान के संरक्षक घनपत महतो,कार्तिक महतो,ग्राम प्रधान दिलीप प्रधान,डॉ जगदीश प्रसाद महतो,शिक्षक गणेश महतो,सदानंद सतपति,अशोक महतो,जगबंधु प्रधान,भोलानाथ प्रधान,पवन प्रधान के साथ क्षेत्र के कोई जाने माने शिक्षाविद उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top