कुंआ में गिरा हाथी , रेस्क्यू कर निकालने में लगे विभाग , Elephant fell in the well, departments engaged in rescue

0

ईचागढ़ -सरायकेला-खरसावां जिला के नीमडीह थाना क्षेत्र के अंडा गांव में एक हथनी एक सुखा कुआं में गीर गाय। वन विभाग जेसीबी मशीन लगाकर रेस्क्यू कर निकालने में लगे हुए हैं। बताया जा रहा है कि हाथनी कुएं में गिरने से चोटील हो गया है।

 मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की देर शाम को हाथीयों का झुंड को वन विभाग की टीम द्वारा क्षेत्र से बाहर भगाया जा रहा था, जहां एक हाथनी भागते हुए भटककर अंडा गांव पहुंची और गांव के पास एक सुखा कुंए में गीर गयी । 

कुंआ में हाथनी गिरने से ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। इसकी सूचना वन विभाग को ग्रामीणों व हाथी भगाने वाले दस्ता के लोगों ने दिया। देर रात से ही वन विभाग के वन कर्मी हाथनी को कुंआ से उठाने का जद्दोजहद में जुट गए हैं। 

हांलांकि गुरुवार को दो जेसीबी मशीन लगाकर कुआं से रास्ता बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। अभी तक हाथनी को कुंआ से सही सलामत बाहर निकालने में सफलता नहीं मिली है। वहीं रेंजर मैनेजर मिर्धा ने बताया कि जमीन के सतह पर कुंआ है, जिससे हाथनी जाते हुए कुंआ को अनुमान नही कर पाने से कुआं में गीर गया है। उन्होंने कहा कि सुचना मिलते ही हाथनी को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाथनी को सुरक्षित निकाला जा रहा है और इसे दलमा अभ्यारण्य ले जाकर इलाज कराया जाएगा । उन्होंने कहा कि इसके लिए एक्स्पर्ट को भी बुलाया गया है।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top