वन विभाग की लापरवाही से हाथी की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश , Elephant dies due to negligence of forest department, anger among villagers

0

ICHAGARH :आंडा क्षेत्र में बुधवार की रात एक हाथी कुएं में गिरकर 40 घंटे तक रहने के बाद मौत को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश फैला हुआ है. वन विभाग के कर्मी रस्सी से बांधकर हाथी को बाहर निकालने की कोशिश में थे, लेकिन मौके पर कोई सहायता नहीं मिली.

 --ADVERTISEMENT--

कुएं में गिरने के बाद हाथी को खाना नहीं, सिर्फ पानी दिया जा रहा था, जिससे उसकी स्थिति बिगड़ी. ग्रामीण विचार कर रहे हैं कि यह लापरवाही वन विभाग की है, जिससे हाथी को बचाने के लिए प्रयास नहीं किया गया.

वन विभाग ने घटना के बाद पोस्टमार्टम कराने का ऐलान किया है और हाथी के सैंपल को रांची भेजने का निर्णय लिया है. घायल हाथी को बचाने के लिए वन विभाग के कर्मी रस्सी से खींचकर बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन दो बजे हाथी की मौत हो गई.

 --ADVERTISEMENT--

ग्राम प्रधान मदन माझी ने कहा कि जंगली हाथी के मामले में वन विभाग लापरवाही बरत रहा है और ग्रामीणों को सहायता नहीं मिल रही है. हाथियों के झुंड ने काशीपुर गांव में उत्पात मचाया है, जिससे कई गांवों की फसलों में नुकसान हो रहा है.

विस्थापन के बाद भी जंगली हाथियों से ग्रामीणों को सामना करना हो रहा है. ग्रामीण और नेता पंचानन पांडा ने इस मामले में वन विभाग की कमजोरी को निशाना बनाया है और उचित कदमों की मांग की है.

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top