सामाजिक सुरक्षा शाखा द्वारा किए जा रहे कार्यों की उपायुक्त ने की समीक्षा,Deputy Commissioner reviewed the work being done by the Social Security Branch

0

 रामगढ़: रामगढ़ जिला समाहरणालय अंतर्गत सामाजिक सुरक्षा शाखा द्वारा किए जा रहे कार्यों की शुक्रवार को उपायुक्त, रामगढ़ श्री चंदन कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में समीक्षा की।

इस दौरान उपायुक्त ने ट्रांसजेंडर समूह के लोगों को सर्वजन पेंशन योजना सहित अन्य पेंशन योजनाओं के लाभ से आच्छादित करने हेतु अभियान मोड में कार्य कर शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया वहीं इसके लिए उपायुक्त ने जिले के प्रमुख चौक चौराहों व अन्य सार्वजनिक क्षेत्रों में होर्डिग लगाने सहित व्यापक रूप से प्रचार प्रसार करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

पेंशन योजनाओं के लाभुकों के आधार एवं मोबाइल नंबर लिंक करने संबंधित कार्यों की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने जल्द से जल्द शत प्रतिशत पेंशन लाभुकों का आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर लिंक करने का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया वहीं उपायुक्त ने पेंशन योजनाओं के लाभको को भी नियमित रूप से पेंशन प्राप्त करने हेतु अपने आधार कार्ड को मोबाइल नंबर के साथ लिंक करने के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारियों को पेंशन योजनाओं के तहत लाभुकों के आधार कार्ड सीडिंग कार्यों के लिए शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया।

राज्य सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में चलाए गए आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम के तहत सामाजिक सुरक्षा शाखा अंतर्गत विभिन्न पेंशन योजनाओं के लाभ हेतु आए आवेदनों के निष्पादन की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को अगले दो दिनों तक अभियान मोड में कार्य करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, कार्यपालक दंडाधिकारी सह प्रभारी पदाधिकारी सामाजिक सुरक्षा शाखा, प्रखंड विकास पदाधिकारियों, एसएमपीओ सहित अन्य उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top