Chowka News Update: चौका थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित मातकमडीह स्थित 133 सीआरपीएफ कैम्प परिसर में सीधा संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन

0

सरायकेला खरसावां जिला के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत बांसा पंचायत स्थित 133 बटालियन मातकमडिह में कमांडर अमित कुमार के अगुवाई में ग्रामीणों के साथ सीधा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों,खिलाड़ी, किसान के बीच उक्त सामग्री का भी वितरण किया गया, कार्यक्रम के माध्यम से सीआरपीएफ का उद्देश्य ग्रामीणों के सुरक्षा के साथ साथ गांव के विकाश करना है।

एक दशक था चौका थाना क्षेत्र में हार्डकोर नक्सली महाराज प्रमाणिक का दहस्त था। जो घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र माना जाता था।पुलिस ओर आम नगरिक की दूरी को कम करते हुए, कई कार्यक्रम करने के दौरान इस क्षेत्र के लोगो को पुलिस ओर प्रशासन द्वारा ग्रामीणों के बीच विश्वास बनाए जा रहे हैं। इसको लेकर लोगो के बीच विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में नक्सल प्रभावित क्षेत्र से आए ग्रामीणों पुरुष ओर महिलाओं के बीच साड़ी, मछड़दानी,छाता,किसानों को कुदाल, खुरपी,आदि गांव के प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से युवाओं को खेल सामग्री फुटबॉल, वॉलीबॉल ,क्रिकेट सामग्री, स्कूल के छात्राओं को बैंग, पेन,पेंसिल, किताबें और पठन-पाठन की अन्य सामग्रियों भी वितरित की गई।

कार्यक्रम के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए 133 बटालियन कमांडेट अमित कुमार ने बताया कि ग्रामीणों के साथ सीधा संवाद कार्यक्रम आयोजित करके ग्रामीणों के बीच जागरूकता एवं हमारे प्रति विश्वास को बढ़ाने के लिए किया गया । उन्होंने कहा सरकार द्वारा चलाए जा रहे जन कल्याणकारी योजनाओं के विस्तृत जानकारी एवं योजना से लाभान्वित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया है। 
कार्यक्रम पर उपस्थित ग्रामीण एवं अतिथियों से अपील करते हुए कहा नक्सलियों को अपने घर,गांव में पनाह न दे यदि ऐसे लोग गांव में आते हैं तो सीआरपीएफ को सूचना दें। 
उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ का उद्देश्य है समाज के युवाओं एवं समाज के कमजोर वर्गो को विकसित करना,समाज से जोड़ना एवं जनता की मदद करना । जिससे आम जनताअधिक से अधिक लाभान्वित हो तथा सरकार के प्रति आम जनता में विश्वास पैदा हो,साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित होने पर सभी को आभार व्यक्त किया गया। सीआरपीएफ द्वारा ग्रामीणों से सीधे संवाद स्थापित करना एंव ग्रामीणों को सुरक्षा के साथ विकास का वादा से ग्रामीणों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी । इस मौके पर सीआरपीएफ के संदीप द्विवेदी 2 कमान अधिकारी, शशि भूषण , सहा० कमा० मतकमडीह पंचायत के मुखिया श्री सुखलाल माझी , सरपंज श्री बिरेंद्र सिंह के साथ साथ संवाय के सभी जवान व कई जन प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top