Chakulia illigal sand: चाकुलिया में अवैध बालू खनन का भंडाफोड़ - 178,000 सीएफटी बालू जब्त

0

चाकुलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बालू माफियाओं पर कार्रवाई करते हुए विभिन्न नदी तटों से बड़े पैमाने पर भंडार जब्त किया।

अवैध रेत व्यापार के खिलाफ एक निर्णायक कदम में, चाकुलिया के सीईओ उपेन कुमार के नेतृत्व में क्षेत्रीय अधिकारियों ने चंदनपुर और श्यामसुंदरपुर सहित कई नदी तटों पर छापेमारी की, जिसमें एक दैनिक अभियान का पर्दाफाश हुआ, जहां अवैध रूप से रेत निकाली जाती थी और बाजार में ऊंची कीमतों पर बेची जाती थी। 

 --ADVERTISEMENT--


ऑपरेशन के दौरान नदी के किनारे एक भी वाहन नहीं मिला, लेकिन स्थानीय प्रशासन ने महत्वपूर्ण सफलता की घोषणा की। रेत माफिया ने नदी के किनारे खाली जमीन पर 178,000 क्यूबिक फीट रेत का भंडार जमा कर लिया था, जिसके बाद अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करनी पड़ी।

जिला अधिकारी उपेन कुमार ने कहा कि क्षेत्र में अवैध रेत खनन पर प्रतिबंध लगाने के लिए अनधिकृत खनन गतिविधियों के माध्यम से जमा की गई जब्त रेत को जब्त कर लिया जाएगा। कुमार ने इस बात पर जोर दिया कि क्षेत्र में गैरकानूनी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 --ADVERTISEMENT--

इस कार्रवाई से रेत माफिया में हड़कंप मच गया है, स्थानीय अधिकारियों ने अनधिकृत रेत उत्खनन में लगे लोगों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। प्रशासन की यह प्रतिक्रिया सफेद पोशाक पहने व्यक्तियों द्वारा गोपनीयता की आड़ में गुप्त रेत खनन गतिविधियों में शामिल होने की खबरों के मद्देनजर आई है, जिससे प्रशासन को रेत माफिया का डटकर मुकाबला करने और उनके अवैध कार्यों को समाप्त करने के लिए उकसाया गया है।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top