Widow got relief: पेंशन राशि गलत खाता में गई, श्री मंडल की सहायता से हुआ सुलझाव

0

जुलाई 2022 में स्वीकृति प्राप्त होने के बावजूद, एक गरीब असहाय विधवा को आज तक पेंशन राशि मिलने में अटकी रही है। इस दुखद स्थिति के समाधान के लिए पूर्व जिला पार्षद श्री मंडल की सहायता के साथ गलत खाता में जाए पैसे की रिकवरी होने का आश्वासन दिया गया है।

आशनाई भकत, जो पोटका प्रखंड के आसनबनी पंचायत स्थित तिलामुडा गांव की रहने वाली हैं, उनके पति के कोकिल भकत के निधन के बाद जुलाई माह में स्वीकृति होने के बावजूद उन्हें अब तक कोई पेंशन नहीं मिली है। वे दिनचर्या मजदूरी से अपने परिवार का आश्रय बनाए रख रही हैं।

पूर्व पार्षद श्री मंडल के साथ मिलकर इस मुद्दे को उजागर करते हुए श्रीमती भकत ने कहा, "विधवा पेंशन राशि को लेकर हमें तकलीफ हो रही थी। प्रखंड के कार्यालय में कई बार जाकर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। हमने इस मुद्दे को पूर्व जिला पार्षद श्री मंडल के सामने रखा और उन्होंने त्वरित कदम उठाकर इस मामले की जानकारी सामाजिक सुरक्षा विभाग से प्राप्त की।"

श्री मंडल ने बताया कि स्वीकृति तिथि से 17 माह की पेंशन राशि भेजी गई है, लेकिन जब खाता जाँचा गया, तो पैसा गलत खाता में जा रहा था। इस गड़बड़ी के कारण खाता बंद होने के बावजूद पैसा दूसरे खाते में जा रहा था।

मुनीराम बास्के, एक समाजसेवी, ने भी इस मुद्दे की गंभीरता को देखते हुए समर्थन जताया और पेंशन राशि को सही खाते में ट्रांसफर होने का आश्वासन दिया। इस समस्या के समाधान के लिए वे समृद्धि महसूस कर रहीं हैं और समाजसेवी मुनीराम बास्के ने भी इस मामले में उनके साथ समर्थन का इज़हार किया है।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top