Kukru elephant riot : कुकड़ू में हाथियों का उत्पात, ग्रामीणों को सुरक्षा में कई चुनौतियां ,

0

चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के कुकड़ू में जंगली हाथियों का उत्पात जारी है, जिससे ग्रामीणों को सुरक्षा की समस्या उत्पन्न हो रही है. डेंटल हाथियों ने मकान और फसलों को रौंदकर कई गांवों में हाहाकार मचा रखा है.

चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में जंगली हाथियों का उत्पात बढ़ रहा है और ग्रामीणों को उनकी उपस्थिति से खतरा महसूस हो रहा है। हाथियों ने कुकड़ू गांव के डेवाशीष कुमार के मकान को तोड़कर फसलों को रौंदा, जिससे कई परिवारों को बड़ा नुकसान हुआ है। जंगली हाथियों के द्वारा सरकार की ओर से बागवानी क्षेत्र से तोड़े गए शिलापट ने भी स्थानीय आम जनता को परेशान किया है।


ग्रामीणों की चिंता:
जंगली हाथियों के आतंक से ग्रामीणों की चिंता में वृद्धि हो रही है। डेंटल हाथियों ने अनुमंडल क्षेत्र के कई गांवों में अपनी उपस्थिति बनाए रखी है और बार-बार आक्रमण कर रहे हैं। ग्रामीण वन विभाग को इस समस्या की सूचना देने के बावजूद, अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

वन विभाग का कदम:
वन विभाग ने इस स्थिति को गंभीरता से लेकर हाथियों की निगरानी में बढ़ावा देने का ऐलान किया है। हाथियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सजग होने के साथ ही, वन विभाग ने ग्रामीणों को सुरक्षित रहने के लिए पटाखा और टॉर्च वितरित करने का भी ऐलान किया है।


अनुमंडल क्षेत्र के लोगों की आपील:
ग्रामीणों ने सुरक्षा के मामले में और भी सख्ती बनाए रखने की अपील की है और वन विभाग की साथी कार्रवाई का बेहतरीन समर्थन किया है। हाथियों के खिलाफ सफल कार्रवाई की उम्मीद करते हुए, वे स्थानीय सरकार से इस मुद्दे पर गंभीरता से दी गई कदमों की मांग कर रहे हैं।

निष्कर्ष:

चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में जंगली हाथियों का उत्पात एक गंभीर समस्या बन चुकी है, जिससे ग्रामीणों को सुरक्षा में कई चुनौतियां उत्पन्न हो रही हैं। वन विभाग की सक्रिय भागीदारी के साथ, स्थानीय अधिकारियों से ग्रामीणों की आशा है कि इस समस्या का स्थायी समाधान शीघ्र होगा।



सूचना का स्रोत: चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के स्थानीय ग्रामीणों और वन विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के आधार पर।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top