Kukru bad condition of gov. Hospital: कुकड़ू प्रखंड में आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं में हैं बड़ी कमी, लोग परेशान

0

छह माह से खराब है एंबुलेंस

ईचागढ़ - सराइकेला खरसावां जिला के कुकड़ू प्रखंड में स्वास्थ्य सेवाओं की भारी कमी के कारण लोगों को बड़ी मुश्किलें झेलनी पड़ रही हैं। इस क्षेत्र में अभी तक कोई सरकारी चिकित्सक नहीं होने के बावजूद, प्रखंड में चिकित्सा सेवाओं की आवश्यकता को लेकर कई मुद्दे सामने आए हैं।

प्रखंड के ग्रामीणों की मांग पर ध्यान देते हुए, स्वास्थ्य विभाग ने चांडिल से दो महिला चिकित्सकों को तिरुलडीह के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तीन दिनों के लिए नियुक्त किया है। यह कदम तो लोगों को थोड़ी राहत दिला रहा है, लेकिन एंबुलेंस की सुविधा में हुई बिगड़त के कारण अब भी कई समस्याएं बनी हुई हैं।

एंबुलेंस की कमी के चलते सड़क दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों को अस्पताल पहुंचाने में बड़ी मुश्किलें हो रही हैं। 108 एंबुलेंस को लगभग 6 महीने से ठीक किया जा रहा है नहीं हो रहा है, जिससे लोगों को इस सुविधा का उचित लाभ नहीं मिल पा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रतिष्ठान्त्री जानकारी के अनुसार, एंबुलेंस को मरम्मत के लिए भेज दिया गया है, और जल्द ही लोगों को इस सुविधा का पूर्ण लाभ मिलने लगेगा। प्रशासनिक अदिकारीयों से आशा है कि ये समस्याएं शीघ्र हल हों ताकि लोगों को आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं का ठीक से लाभ मिल सके।

कुकड़ू प्रखंड के ग्रामीणों की तरफ से भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य सुग्रीव महतो ने इस मुद्दे पर चुपके से एक बार फिर ध्यान दिलाया है और सरकार से लोगों को सुविधाएं प्रदान करने की मांग की है।

इस समस्या का समाधान करने की उम्मीद है कि स्थानीय प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग कुशलता से कार्रवाई करेंगे ताकि लोगों को आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर सुविधा मिल सके।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top