film industry - मैं बेवकूफ थी : जान्हवी कपूर

0

✍️कालीदास पाण्डेय 

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर भारतीय सिनेजगत की सबसे पॉपुलर यंग एक्ट्रेसेज में से एक हैं। जान्हवी कपूर आने वाले दिनों में कुछ सबसे बड़े बजट की फिल्मों में दिखाई देंगी, जिनमें मिस्टर एंड मिसेज माही और बहुप्रतीक्षित जूनियर एनटीआर स्टारर देवरा पार्ट 1 शामिल है, जो 5 अप्रैल 2024 को सभी सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। पिछले दिनों मुम्बई में जान्हवी कपूर ने अपनी दिवंगत मां और एक्ट्रेस श्रीदेवी के बारे में खुलकर बात की। भारतीय फिल्म जगत में अमिट छाप छोडऩे वाले श्रीदेवी, जान्हवी के जीवन में एक प्रेरणा और प्रेरक शक्ति बनी हुई हैं।

जान्हवी ने यह भी कहा कि जब मैंने अपनी पहली फिल्म के लिए काम करना शुरू किया, तो मैं इतनी सचेत थी कि मैं अपनी मां से पूरी तरह से अलग हो जाना चाहती थी क्योंकि लोग सोचते थे कि मुझे मेरी पहली फिल्म इसलिए मिली क्योंकि मैं श्रीदेवी की बेटी हूं। मैनें फैसला किया कि मैं अपनी मां से कोई मदद नहीं लूंगी, मैं अपनी मां की एक्टिंग से बिल्कुल अलग एक्टिंग करूंगी मैं उन्हें सेट पर न आने के लिए कहा करती थीं। मुझे लगता था कि मुझे एक अनफेयर फायदा मिला है, एक ट्रंप कार्ड। लेकिन अब मुझे लगता है कि मैं उस समय बेवकूफ थी। मैं हूं उनकी बेटी और इस सच्चाई से मैं भाग नहीं सकती। अब जब वह यहां नहीं है तो यह मेरा सबसे बड़ा अफसोस है।

अपनी माँ श्रीदेवी के साथ बिताए हुए पल की विस्तृत चर्चा करते हुए जान्हवी आगे कहती हैं मुझे नहीं लगता कि कोई भी ऐसा कर सकता है जो उन्होंने किया, कोई भी उनके जितना बहुमुखी है। वह जिस लेवल पर काम करती थी, मुझे नहीं लगता कोई उससे कॉम्पटीट कर सकता है.. मुझे तो छोड़ ही दो..। लेकिन आज की पीढ़ी में भी, अभिनेत्रियों की तुलना उनके डांस मूव्स, हर कदम, हर प्रदर्शन से की जाती है कि हर श्री देवी की बेटियां हैं। मैं और मेरी बहन, शुरू में बहुत स्ट्रेस में रहते थे और बहुत घबरा जाते थे, इस बोझ से दब जाते थे। लेकिन फिर मुझे समझ आने लगा कि मेरी तुलना मम्मा (श्रीदेवी) से की जा रही है, तो यही बेंचमार्क है मुझे लगता है कि इसी बात ने मुझे प्रेरित करना शुरू किया और वास्तव में, माँ ने मुझसे केवल इतना कहा था कि मेरी पहली फिल्म और प्रदर्शन की तुलना उनकी पहली फिल्म से नहीं की जाएगी, इसकी तुलना उनकी आखिरी फिल्म से की जाएगी और उन्होंने मुझसे कहा कि ऐसा प्रेशर मैं अपने दुश्मन के लिए भी नहीं चाहूंगी। (विभूति फीचर्स)

 

नेशनल क्रश बनी त्रिप्ति डिमरी

त्रिप्ति डिमरी ने आईएमडीबी की सप्ताह की लोकप्रिय भारतीय हस्तियों की लिस्ट में पहले स्थान का दावा किया है। जोया के किरदार में त्रिप्ति को समीक्षकों और दर्शकों दोनों से तारीफ़ मिली है। एक किरदार को चित्रित करके अपनी वर्सटाइल किरदार का परफॉर्मन्स करते हुए, अभिनेत्री ने फिल्म में सीमित स्क्रीन समय होने के बावजूद बेस्ट किया है।

इंटरनेट पर त्रिप्ति डिमरी की प्रशंसा हो रही है, प्रशंसक उनके आगामी प्रोजेक्ट्स के बारे में उत्सुक हैं। उनके ऑन-स्क्रीन करिश्मा, संवादों की अदायगी, मनमोहक उपस्थिति और सह-कलाकार रणबीर कपूर के साथ साझा की गई शानदार केमिस्ट्री ने उन्हें आईएमडीबी की लिस्ट में पहला स्थान हासिल करने के लिए सामूहिक रूप से प्रेरित किया है। यह देखते हुए कि यह सूची ग्लोबल दर्शकों की भावना को प्रतिबिंबित करती है, यह उपलब्धि त्रिप्ति डिमरी के लिए असाधारण महत्व रखती है। त्रिप्ति डिमरी खास प्रोजेक्ट के बीच राज शांडिल्य की विकी विद्या का वो वाला वीडियो और आनंद तिवारी की मेरे मेहबूब मेरे सनम में दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार हैं। (विभूति फीचर्स)

धूम मचा रहा है कैजाद का नया एलबम

वीएस नेशन मीडिया ग्रुप और ताल म्यूजिक एंड फिल्म्स के संयुक्त तत्वाधान में एवरग्रीन म्यूजिक अवॉर्ड समारोह सम्पन्न हुआ। इस अवार्ड समारोह की शुरूआत एवरग्रीन कराओके किंग एंड क्वीन स्पर्धा से की गई। जिसमें 12 फीमेल और 12 मेल सिंगर ने अपनी मधुर गायिकी का प्रदर्शन किया। इस स्पर्धा को जज करने पाश्र्व गायिका अनुपमा सी श्रीवास्तव, गुजराती शकीरा कहलानेवाली देश विदेश में अपनी परफॉरमेंस के जरिए तहलका मचाने वाली अनिता शर्मा, गायक अनिल शर्मा को बुलाया गया था। इस स्पर्धा में राजेंद्र कुलकर्णी को एवरग्रीन कराओके किंग और दिव्या पुनीता को एवरग्रीन कराओके क्वीन चुना गया। इसके अलावा इसी कार्यक्रम में कैजाद पटेल के नए एल्बम सॉन्ग मदहोशियों का यार हूं मैं... को भी लॉन्च किया गया। जो इन दिनों खासी धूम मचा रहा है। एवरग्रीन म्यूजिक अवॉर्ड समारोह के सीजन 2 में वरिष्ठ गायक संगीतकार कीर्ति अनुराग, गायिका अनुपमा श्रीवास्तव, कैजाद पटेल, नायनाज जमादार मुंसफ, राजू टाक, रेपर हितेश्वर, लखन रावल, गीताबेन यादव, मॉडल एक्ट्रेस स्नेहा सिंह, एक्ट्रेस परफोर्मर शिरीन फरीद, कोरियोग्राफर चैरा फर्नेड्स, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट अन्नू जगताप, कल्पना, गीतकार रवि चोपड़ा, गीतकार एम प्रकाश, गीतकार नीतू सैनी, संगीतकार संजय गौरीनंदन, म्यूजिक आरेंजर राजेश राठौड़, मन्नत हाशमी, राजेश खजनिया, राकेश ओगनिया, आकाश देसाई, डॉ रोशन सकपाल और एक्टर एंकर कमल कुमार घिमिरे जो शो को होस्ट भी कर रहे थे उन्हें भी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। साथ ही साथ 90 वर्षीय गायिका संगीतकारा मधु चंद्रा को एवरग्रीन म्यूजिक सम्मान से सम्मानित किया गया। म्यूजिक समीक्षक का अवॉर्ड राजीव विजयकर को दिया गया। (विभूति फीचर्स)

 

आध्यात्मिक एजुकेशनल फिल्म जगतगुरु श्री रामकृष्ण प्रदर्शन के लिए तैयार

कालीदास पाण्डेय - विभूति फीचर्स

विवेकानंद एजुकेशन सेल फिल्म्स के बैनर तले गजानंद पाठक द्वारा निर्मित आध्यात्मिक एजुकेशनल फिल्म जगतगुरु श्री रामकृष्ण अब बहुत जल्द ही सिनेदर्शकों तक पहुँचने वाली है। इस फिल्म के प्रचार अभियान का शुभारंभ पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के पुत्र सांसद जयंत सिन्हा द्वारा किया गया। इस फिल्म में रामकृष्ण परमहंस की जीवनी एवं उपदेशों को वास्तविक स्वरूप में दिखाया गया है।

मूलरूप से आध्यात्मिक गुरु श्री रामकृष्ण परमहंस की जीवन गाथा को ही इस फिल्म की कथावस्तु का आधार बनाया गया है। डा. बिमल कुमार मिश्र द्वारा निर्देशित इस फिल्म के गीतकार डॉ हरेराम पांडेय और गजानंद पाठक हैं। इस फिल्म में अजय मिश्रा के संगीत निर्देशन में अनूप जलोटा, सुरेश वाडेकर और महालक्ष्मी अय्यर ने गीत हैं। (विभूति फीचर्स)

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top