विधिक जागरूकता में ईचागढ़ क्षेत्र के गाँवों में उत्साहपूर्ण प्रयास ,Enthusiastic efforts in legal awareness in villages of Chandil region

0

ईचागढ़ : आज ग्रामीण क्षेत्रों में न्याय एवं समाज सेवा के क्षेत्र में विधिक जागरूकता कार्यक्रम के तहत अनुमण्डलीय विधिक सेवा समिति, चांडिल, ने 100 दिवसीय आउटरीच कार्यक्रम का समापन किया। इस दौरान, प्रमुख गाँवों में विधिक जागरूकता एवं समाज सेवा के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।

इस आउटरीच कार्यक्रम के अंतर्गत, ग्रामों के लोगों को पीएलवी कार्तिक गोप द्वारा पाक्सो (POCSO) Act, शिक्षा का अधिकार, प्रायोजन एवं पालन पोषण योजना, बाल विवाह, बाल श्रम, डायन प्रथा, नशा उन्मूलन, महिलाओं के अधिकार, और बाल तस्करी से संबंधित जानकारी दी गई।


समापन समारोह में उपस्थित थे ग्रामीण नागरिकों के साथ-साथ अनुमण्डलीय विधिक सेवा समिति के सदस्य भी। इसमें प्रमुख अतिथियों में केशरी माझी, सुभद्रा माझी, चेपी क्रमकार, सुनिया माझी, अभ्य कर्मकार, सुधीर कर्मकार, प्रकाश लहरा, यसदा कर्मकार, प्रेमी कर्मकार, सेनहलता कर्मकार, आदि शामिल थे।

यह आउटरीच कार्यक्रम निर्देशित दिनांक 17 सितम्बर 2023 से 25 दिसम्बर 2023 तक चला और इसमें ग्रामों के लोगों को विधिक जागरूकता पहुंचाने का उद्देश्य था। इसके माध्यम से लोगों को उनके अधिकार और कर्तव्यों के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया।

इस अद्भुत पहल के माध्यम से, ग्रामीण क्षेत्रों में न्याय और समाज सेवा की दिशा में एक नई ऊर्जा का संचार हो रहा है। यह कार्यक्रम ग्रामीण नागरिकों को उनके अधिकारों के बारे में सचेत करने और समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने की प्रेरणा दे रहा है।


Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top