बहात्तर वर्ष के उम्र के वृद्धा की अब तक नहीं बन पाया है आधार कार्ड, नहीं मिल रही है अनाज, नहीं मिल रही है पेंशन, जर्जर प्लास्टिक ढाका हुआ है घर। सूचना पाकर पंहुचे पूर्व जिला पार्षद करुणा मय मंडल ,

0

  ज्ञात रहे पोटका प्रखंड के तेंतला पंचायत स्थित गांव - तिरिलडीह निवासी सुमित्रा गोप, पति- स्व. मोती लाल गोप, उम्र-72 वर्ष,जिनके पति लगभग बीस वर्ष से पूर्व निधन के उपरांत भी आज तक जंहा विधवा पेंशन का लाभ नहीं पाई है वंही बहात्तर वर्ष उम्र होने के बावजूद आधार कार्ड के अभाव से वृद्ध वस्था के हकदार होते हुए भी उसका लाभ भी नहीं ले पा रही है। एक ओर सरकार द्वारा सर्वजन पेंशन योजना के माध्यम से प्रदेश के सभी वैसे जरूरतमंदों को पेंशन से जुड़ने के लिए व्यापक अभियान चलाई जा रही है वंही दूसरी ओर ऐसे गरीब जरूरत मंद लोग छुट जाना बहत कुछ खुद ही बयां करती है - जो अत्यंत दु:खद है।
आधार कार्ड नहीं बन पाने के कारण ना तो इन्हे पेंशन मिलती है और ना ही अनाज। घर के स्थिति अत्यंत ही जर्जर है तिरपाल ढके हुए है। बेटा पोता सब ठेकेदारी में काम कर बाल बच्चे वाले विशाल परिवार को किसी तरह चला रहे हैं। 
       सूचना पाकर आज पूर्व जिला पार्षद करुणा मय मंडल इनके घर पंहुच कर इनके दु:खद स्थिति से अवगत होकर दूरभाष पर पोटका के प्रखंड विकास पदाधिकारी को बस्तुस्थिति से अवगत करवाते हुए इनकी समस्याओं की समाधान की अनुरोध किए। बी.डी.ओ.अभय द्विवेदी द्वारा सर्व प्रथम प्रखंड के आधार केंद्र में वृद्धा सुमित्रा गोप की आधार बनवा देने तथा तत्पश्चात बाकी सारी सुविधाएं उपलब्ध करवाने की त्वरित पहल करने की आश्वासन दिया गया। 
      आज पूर्व पार्षद द्वारा पीड़ित वृद्धा की आधार फॉर्म भरवाया गया तथा प्रखंड से डेट लेकर उन्हें प्रखंड ले जाकर आधार कार्ड बनवा देने तथा दूसरे लाभ दिलवाने की बात कही गई।
    श्री मंडल के साथ हेमंत बेहरा एवं दीपक कुमार भकत भी मौजूद थे।
ज्ञात रहे समाज सेवा में रुचि रखने वाले हेमंत बेहरा के द्वारा ही इसकी सूचना पूर्व पार्षद को दी गई थी।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top