Adityapur Breaking: गम्हरिया बाजार के नगर निगम के प्रशासक की चेतावनी कहां हर हाल में वसूलेंगे टैक्स, आखिर क्यों गुस्से में है प्रशासक पड़े पूरी रिपोर्ट

0

आदित्यपुर: नगर निगम के प्रशासक आलोक कुमार इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं जहां उन्होंने गम्हरिया बाजार के स्थाई दुकानदारों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि हर हाल में उनसे टैक्स वसूली की जाएगी. दरअसल शनिवार को गम्हरिया बाजार के स्थाई दुकानदार अंचल कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए गम्हरिया बाजार का संचालन अंचल कार्यालय द्वारा किए जाने संबंधी एक मांग पत्र अंचलाधिकारी को सोपा. इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रशासक ने दुकानदारों के रवैया पर अपनी नाराजगी जताई है उन्होंने कहा कि नगर पालिका नियमावली के तहत बाजार से सुविधा शुल्क वसूला जाएगा. वह कानून के दायरे में रहकर वसूला जाएगा इसके साथ किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा उन्होंने कहा कि बेवजह दुकानदार मामले को तुल दे रहे हैं साथ उन्होंने कहा कि यदि कोई दुकानदार अशांति फैलाने का काम करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल सरायकेला जिले के अदित्यपुर नगर निगम के अधीन पड़नेवाले गम्हरिया बजार के स्थायी दुकानदारों ने एकबार फिर से नगर निगम के खिलाफ हंगामा किया. दुकानदारों ने कई तरह का आरोप लगाये. नगर निगम बाजार में टैक्स वसूली करने का दबाव बना रही है. दुकानदारों ने बताया कि बाजार में हर तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है, न तो बिजली की व्यवस्था है, न पानी की. बावजूद इसके नगर निगम द्वारा उनपर 1210 रुपये प्रतिमाह का टैक्स वसूली का दबाव बनाया जा रहा है.
बता दे कि नगर निगम द्वारा नोटिस दिए जाने पर कुछ स्थायी दुकानदार ने कर्मचारी के साथ धक्का मुक्की भी की हैं. जिसपर नगर द्वारा कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा सकती हैं.
जिसमें साफ अक्षरों में लिखा हैं कि उन्हें 7 दिनों के अंदर बकाया राशि 21 हजार रुपए नगर निगम में जमा कराने का नोटिस दिया गया है, जिससे सभी दुकानदारों ने आक्रोश व्याप्त किया है. दुकानदारों ने पुनः बाजार का संचालन अंचल के अधीन सौंपे जाने संबंधी मांग पत्र अंचल अधिकारी को सौंपा है. विदित हो गम्हरिया बाजार नगर निगम के अधीन आता है. यहां के अस्थायी सब्जी दुकानदार प्रति दिन सुविधा शुल्क के रूप में कर चुकाते हैं मगर स्थायी दुकानदार इसका विरोध कर रहे है. यह विवाद 2020 से चला आ रहा है, इसपर न तो जिला प्रशासन गम्भीर है न ही अंचल प्रशासन. इधर नगर निगम द्वारा सभी स्थायी दुकानदारों को बकाया का नोटिस भेजकर फाइनल अल्टीमेटम दे दिया है.


वही इस मामले पर आदित्यपुर नगर निगम के प्रशासक आलोक कुमार ने साफ कर दिया है कि किसी भी कीमत पर दुकानदारों से टैक्स की वसूली की जाएगी. उन्होंने बताया कि नगर पालिका नियमावली के तहत ही उनसे टैक्स वसूला जा रहा है. कुछ दुकानदार अपनी राजनीति सेक रहे हैं मगर मगर ऐसा होने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि यदि उन्हें समस्या है तो अपनी समस्याओं को रखें, मगर कानून के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने चेतावनी दिया है कि जो भी दुकानदार नगर निगम के कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करेंगे उनके खिलाफ सख्त एक्शन भी ली जाएगी. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि दुकानदारों का अगला कदम क्या होगा. वैसे इसके सफेदपोश की साजिश बतायी जा रही है जो नगर निगम के टैक्स वसूली का विरोध जता रहे हैं, मगर वे खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं.

इस सन्दर्भ में गम्हरिया बजार के ठेकेदार ने बताया कि नगर निगम द्वारा प्रतिदिन साफ- सफाई, पानी की सुविधा एवं शौचालय का प्रबंध किया गया. सुविधा शुल्क नहीं देने के डर से मामला को दूसरे ओर ही घुमा रहे हैं . जिसमें कर्मचारियों के साथ लगातार बदतमीजी भी कर रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top