चांडिल अनुमण्डल स्तरीय विद्यार्थी प्रतिभा खोज परीक्षा-2024 के लिए ऑनलाइन एवं ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से : , Online and offline application process for Chandil sub-division level student talent search examination-2024 from today:

0


चाण्डिल : युवा विद्यार्थी केंद्र संगठन द्वारा संचालित अनुमंडलीय स्तरीय प्रतिभा विद्यार्थी खोज परीक्षा-2024 के लिए ऑनलाइन एवं ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर यानी शुक्रवार से शुरू हो चुकी है। यह प्रक्रिया 13 जनवरी तक चलेगी। इसके लिए संगठन की ऑफिशियल संपर्क/व्हाट्सएप नंबर : 9431991382 में टैक्स मैसेज भेजने पर एक गूगल फॉर्म दिया जायेगा या फिर QR code को स्कैन कर के भी आप गूगल फॉर्म पर जाकर फॉर्म भरा जा सकता है। या फिर अपने विद्यालय के कार्यालय से फार्म प्राप्त कर भरा जा सकता है। फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारियां देना अनिवार्य होगा। इस परीक्षा का संचालन श्री चिरंजीत महतो और श्री धनपति महतो की देखरेख में होगी।


संगठन के संस्थापक श्री सुवर्ण महतो तथा संरक्षक श्री सुशांत महतो एवं मुख्य संरक्षक श्रीमती मधुश्री महतो ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए कहा की लिखित परीक्षा ओएमआर शीट पर अनुमंडल के विभिन्न प्रखंड में निर्धारित केंद्रों पर दिनांक 28 जनवरी होगी। फॉर्म भरते समय लिखित परीक्षा के लिए विद्यार्थीयों को अपने नजदीकी परीक्षा केंद्र में परीक्षा देना है। इसके लिए 4 परीक्षा केंद्र उपलब्ध कराई जाएगी। जो एडमिट कार्ड पर अंकित होगा।


इस वर्ष प्रतिभा विद्यार्थी खोज परीक्षा में कक्षा सातवीं से कक्षा आठवीं तक के विद्यार्थियों को छात्रवृत्तियां के तौर पर 2 साइकिल सह 10 विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा और 9वीं-10वीं के विद्यार्थियों को छात्रवृत्तियां के तौर पर 2 साइकिल सह 10 विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। इस परीक्षा में भाग लेने के लिए चांडिल अनुमंडल के किसी भी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालय में कक्षा 7वीं से 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थी पात्र होंगे, आवेदन ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से किए जा सकेंगे। पात्र विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड भी ऑनलाइन/ अपने ही विद्यालय में भेजे जाएंगे। 2023 में तकरीबन तीन सो विद्यार्थी प्रतिभा विद्यार्थी खोज परीक्षा में शामिल हुए थे और उनमें से 20 सफल विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति के रूप में 15 हजार रुपये दिए गए थे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top