बुद्धिजीवी मंच ने शिक्षा व खेल जागरूकता को ले कोड़ी में सभा की , Intellectual Forum held a meeting in Kodi regarding education and sports awareness.

0

ग्रामीणों ने हाई स्कूल और लाइब्रेरी की कमी जाहिर की

बुद्धिजीवी मंच, बरकाकाना क्षेत्र के द्वारा बारीडीह पंचायत भवन में शिक्षा व खेल जागरूकता आभियान के तहत सभा की। मंच के पदाधिकारियों ने सभा में कहा कि हाई स्कूल के लिए सरकार से मांग की जाएगी और लाइब्रेरी के लिए पुस्तक की व्यस्था के लिए मंच आर्थिक सहयोग करेगा। यह निर्णय लिया गया कि पहाड़ी क्षेत्र के गांवों में मंच की उपसमितियां बनाई जाएगी जिसमें महिलाओं की आधी भागी डरी होगी। सभा की अध्यक्षता मंच युगेश बेदिया ने किया और संचालन मुख्य संयोजक पंचदेव करमाली ने किया। सभा के अंत में उपाध्यक्ष सोनी महतो और संगठन सचिव कवियित्री बेदिया ने युवाओं को फुटबॉल दिया। सभा को संबोधित करते हुवे अध्यक्ष प्रदीप करमाली ने कहा कि शिक्षा और खेल जीवन के लिए लाभदायक है बल्कि एक सफल जीवन का मुख स्रोत है। इसके सहारे अपने जीवन को सफल बनाना चाहिए। खेल हमें सबसे पहला शिक्षा अनुशासन का देता है। खेल न सिर्फ खेल के मैदान में जरूरी है बल्कि अपने व्यक्तिगत और सामाजिक जीवन में भी आवश्यक है। उपाध्यक्ष सोनी महतो ने कहा कि विद्यार्थियों और युवाओं को समय सारणी बनाकर पढ़ना लिखना और खेलना चाहिए। साथ ही समाज को बेहतर बनाने में भी समय देना चाहिए। संगठन सचिव कवियित्री बेदिया ने कहा कि जीवन में न सिर्फ खेल खेलना आवश्यक है बल्कि खेल से जो शिक्षा मिलती है उसे अपने जीवन को सफल बनाने में उपयोग करना चाहिए। सह सचिव शिवशंकर बेदिया ने कहा कि बुद्धिजीवी मंच का उद्देश्य समाज के युवाओं को अच्छा नागरिक बनाना अर्थात एक बेहतर समाज निर्माण करना है। सभा का आयोजक संजय बेदिया ने युवाओं को आह्वान किया की बुद्धिजीवी मंच से जुड़ कर मार्गदर्शन प्राप्त करें।
इस अवसर पर मुख्य रूप से देवकी बेदिया, सुशील कुमार, रामा ठाकुर, श्याम लाल मिस्त्री, शिव कुमार सुमन, रितेश बेदिया, रामू बेदिया, नीतीश मुंडा, ज्योति कुमारी, सुमा कुमारी, निशा कुमारी, बिरेंदर, दीपक, अजय, विजय, मनोज, जलेश्वर, बैजनाथ, सुभाष, दीना, रितेश, संजय, अरविन्द, रामजीत, बबलू , रवि, दिलीप, राजेश आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top