इनर व्हील क्लब, जमशेदपुर वेस्ट में दिवाली का धूमधाम से मनाया गया! Diwali was celebrated with great pomp at Inner Wheel Club, Jamshedpur West!

0


जमशेदपुर : इनर व्हील क्लब, जमशेदपुर वेस्ट ने इस दिवाली को एक अद्वितीय और सामाजिक अभियान में बदल दिया। सदस्यों ने इस शुभ अवसर पर बच्चों को साथ लेकर अनेक प्रकार के मामबत्तियों, दीपावली की सजावट के सामग्री, और रंगोली बनाने का सामग्री खरीदकर उन्हें यहाँ पहुंचाया।

इस सामग्री का उपयोग मानसिक रूप से चुनौतियों का सामना कर रहे बच्चों ने किया, जो इस समाज सेवा में सक्रिय रूप से शामिल हैं। इन बच्चों ने नहीं सिर्फ अपनी कला कौशल को दिखाया बल्कि इसके माध्यम से उन्होंने भी समाज की सेवा करने का संकल्प दिखाया।

इस महत्वपूर्ण योजना के तहत, क्लब के सदस्यों ने बच्चों द्वारा बनाई गई मामबत्तियों को खरीदा और इसे बेचकर प्राप्त आमदनी का एक हिस्सा बनाया। इस आर्थिक योजना के माध्यम से क्लब ने इन बच्चों को आर्थिक रूप से सहयोग प्रदान करने का संकल्प लिया है।

इस श्रेष्ठ उदाहरण की तारीफ करते हुए, क्लब के अध्यक्ष बबीता केडिया ने बताया, "हमारा लक्ष्य हमारे समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना है, और इस दिवाली के मौके पर हमने बच्चों को साथ लेकर इस उद्यान की शुरुआत की है।"

क्लब के अन्य सदस्यों जैसे कि जिला आइसो निभा मिश्रा, आनंदिता बेरा, पूर्वी घोष, पपिया चटर्जी, रंजीता सिन्हा, और निवेदिता सिन्हा ने भी इस समाज सेवा के महत्वपूर्ण क्षण में भाग लिया।

यह सेवा सेंटर पेरेंट्स एसोसिएशन ऑफ हैंडीकैप चिल्ड्रेन एसोसिएशन द्वारा सोनारी में संचालित की जाती है और इस अच्छे कार्य के माध्यम से समाज को एक और उदाहरण मिला है कि सामाजिक समर्पण और सहयोग से ही समृद्धि हो सकती है।

इस समाचार को सुनकर सभी लोगों ने इस सामाजिक पहल की सराहना की और इस प्रयास को एक नए सोच का प्रतीक माना। दिवाली के इस मौके पर, समाज में इस तरह के सकारात्मक कार्यों को प्रोत्साहित करते हुए, इनर व्हील क्लब ने सभी को एक साथ मिलकर खुशियों का त्योहार मनाने का सुझाव दिया है।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top