Tribal family's demand for justice : मनिका पुलिस की चंगुल से आदिवासी परिवार की न्याय की मांग

0

रांची : झारखंड के लातेहार निवासी राजेंद्र उरांव ने मुख्यमंत्री से न्याय की मांग की है, क्योंकि उनके भाई अमरेश उरांव को मनिका पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा अदान-प्रदान करने की मांग की जा रही है और उन्हें उनके भाई को रिहा करने के लिए बड़ी रकम देनी पड़ रही है।

राजेंद्र उरांव ने बताया कि मनिका पुलिस द्वारा उनके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया और उनसे एक बड़ी जब्ती राशि की मांग की जा रही है। उन्होंने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से न्याय दिलाने की अपील की है और मुख्यमंत्री से भी इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।NewsLite - Magazine & News Blogger Template

राजेंद्र उरांव ने कहा, "अब हमलोगों का आप ही न्याय का देवता हैं! भगवान हैं।" वह यह भी कहते हैं कि अगर मनिका पुलिस उनके भाई को जल्दी रिहा नहीं करती, तो वे मृत्यु-दंड की मांग करेंगे।

यह मामला आदिवासी परिवार के लिए न्याय दिलाने की मुहिम का हिस्सा बन चुका है, और उन्होंने अन्य आदिवासी संगठनों से भी सहयोग की अपील की है।

इस मामले की जांच की दिशा में कदम बढ़ाने की तमाम कोशिशें जारी हैं, और आदिवासी समुदाय की यात्रा न्याय और समाजिक समानता की दिशा में आगे बढ़ने के लिए जारी हैं।
मौके पर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता विष्णु कुमार भी उपस्थित थे

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top