Swachhata Mission Cleaning at Dimna Lake - स्वच्छता मिशन क्लीनिंग एट डिमना लेक विथ स्कूबा डाइव मजहरूल बारी

0

सरायकेला : देश भर में 02 अक्टूबर गांधी जयंती के एक दिन पूर्व देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश की विकास के लिए स्वच्छता अभियान के मिशन को दृढ़ संकल्पित रूप से पुरे देश में मजबूती के साथ आगे बढ़ाया।
उन्होंने इस अभियान के संबंध में पुरे देश को एक नारा दिया।
 जिसके बोल हैं- 01तारीख 01 घंटा,एक साथ।
कोल्हान के पूर्वी सिंहभूम जिला के जमशेदपुर का बेटा मजहरूल बारी सब इंस्पेक्टर टाटा स्टील द्वारा स्वच्छता मिशन ,क्लीनिंग एट डिमना लेक विथ स्कूबा डाइव करके पर्यटक स्थल में विभिन्न प्रकार के प्लास्टिक ,बोतले पानी के अंदर से निकला गया , आए दिन डिमना लेक में भ्रमण के दौरान पर्यटक द्वारा जलाशय के किनारे पानी के अंदर फेंक दिया था । जिसको देखते हुए घंटो भर स्कूबा डाइव करके स्वच्छता मिशन के द्वारा अभियान चलाया गया ।अपनी ओर से बड़ चढ़कर अपना सामुहिक सहयोग देकर देश व समाज के लिए स्वच्छता एक उत्कृष्ठ उदाहरण प्रस्तुत किया है और देश के नाम एक नारा दिया स्वच्छता ही सेवा, स्वच्छता सबका कर्त्तव्य व अधिकार है। 
इस क्रम में डिमना लेक के आस पास की सफाई के साथ साथ व्यापक रूप से सफाई करके प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है।पर्यटकों प्रोत्साहित करते हुए कहा स्वच्छता को बढ़ावा देकर ही स्वच्छ भारत,स्वस्थ भारत एवं स्वस्थ राष्ट का निर्माण किया जा सकता है। प्लास्टिक व गंदगी मुक्त भारत और स्वच्छ भविष्य का संकल्प लेने को कहा।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top