Rotaract Club of Social Crew NSU organizes program for newly enrolled students - नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी में नवनामांकित छात्रों के लिए रोट्रैक्ट क्लब ऑफ सोशल क्रू एनएसयू का कार्यक्रम आयोजित

0

जमशेदपुर : पोखारी स्थित नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी (एनएसयू) में रोट्रैक्ट क्लब ऑफ सोशल क्रू एनएसयू की ओर से शुक्रवार को नवनामांकित छात्र-छात्राओं के लिए एक दिवसीय प्रेरक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें कार्यक्रम सुबह से लेकर शाम तक दो पालियों में संपन्न हुआ. इसमें दो अलग-अलग सत्र हुए. इस अवसर पर अतिथि के रूप में उपस्थित आरटीआर रिंकू कुमार और शेखर सिंह उपस्थित थे. उन्होंने कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की. तत्पश्चात छात्रों को क्लब और इसकी कार्यप्रणाली के बारे में नवनामांकित छात्र-छात्राओं को विस्तृत जानकारी दी.

कार्यक्रम में आरटीआर शेखर और रिंकू ने छात्र-छात्राओं को "स्वयं से पहले सेवा" को बढ़ावा देने के प्रति प्रेरित किया. उन्होंने छात्र-छात्राओं को बताया कि सेवा ही परम धर्म है. इस क्रम में उन्होंने छात्र-छात्राओं को मुख्य रूप से रोट्रैक्ट के के चार पहलुओं "क्लब सेवा", "सामुदायिक सेवा" "व्यावसायिक/व्यावसायिक सेवाएं" और "अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं" के बारे में एक-एक कर समुचित रूप से जानकारी दी. उन्होंने छात्र-छात्राओं के अंदर मानवीय चरित्र को आकार देने और उन्हें जीवन के हर पहलु में नई ऊंचाइयों पर ले जाने में रोट्रैक्ट की भूमिका पर भी विस्तृत चर्चा की. एनएसयू के आरएसी क्लब मॉडरेटर, सहायक प्रोफेसर अभिनव कुमार ने दोनों अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान भेंट कर उन्हें सम्मानित किया. धन्यवाद ज्ञापन व अतिथियों को सम्मानित करने के साथ ही कार्यक्रम संपन्न हुआ. इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के शिक्षक-शिक्षिकाएं, क्लब सदस्य एवं नवनामांकित छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top