Ramgarh Grand Ravana Dahan Program - हजारीबाग व रामगढ़ में विजयादशमी के पावन अवसर पर भव्य रावण दहन कार्यक्रम का हुआ आयोजन

0

हजारीबाग में जनसहयोग से बनायेंगे भव्य राम मंदिर: सांसद जयंत सिन्हा

माननीय सांसद श्री जयंत सिन्हा जी की गरिमामयी उपस्तिथि में हजारीबाग व रामगढ़ में विजयादशमी के पावन अवसर पर भव्य रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में हजारों की संख्या में क्षेत्रवासियों की उपस्थिति ने कार्यक्रम को ऐतिहासिक बना दिया।

हजारीबाग में कार्यक्रम का आयोजन अटल सांस्कृतिक मंच द्वारा गांधी मैदान, मटवारी में किया गया, जिसे अधिक मनमोहक कोलकाता से आए हुए आतिशबाजी के विशेषज्ञों द्वारा घंटो आतिशबाजी कर बनाया गया।

मुख्य अतिथि सांसद जयंत सिन्हा ने अपने कर कमलों से तीर चला कर रावण दहन किया। रावण का पुतला 45 फीट, कुंभकरण का 35 फीट एवं मेघनाथ का पुतला 30 फीट का था।

सांसद जयंत सिन्हा ने इस अवसर पर राम भक्तों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भगवान राम की आस्था व श्रद्धा का केंद्र बिंदु अयोध्या के बाद अगर कहीं है, तो वो हजारीबाग में है। इसलिए अयोध्या की तर्ज पर भगवान राम के आस्था को मूर्त रूप देने के लिए जनसमर्थन से हम हजारीबाग में भी राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रक्रिया का शुभारंभ कर रहे हैं। इस निर्माण के लिए बजरंग दल के बजरंगी भाइयों ने श्री राम रथ पर ईंट पर मौली लपेटकर मंदिर निर्माण कार्य के लिए पहला दान दिया। 

सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि हजारीबाग में राम मंदिर जनसहयोग से बनाया जा रहा है। राम मंदिर निर्माण में सहयोग हेतु विशेष अभियान के तहत श्री राम रथ चलाया जाएगा, जिसके माध्यम से क्षेत्र की जनता अपना सहयोग दे सकेगी।

सांसद जयंत सिन्हा ने संबोधन का अंत अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के बारे में बताते हुए किया व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद देते हुए कहा कि श्री धाम अयोध्या में जनवरी 2024 को श्री राम जन्मभूमि मंदिर का उद्घाटन होगा और हम सब वहां अवश्य जायेंगे।
उन्होंने इस सुअवसर पर भगवान श्री राम से समस्त देशवासियों के मंगल हेतु प्रार्थना की।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top