Raghubar das - governor of odisha: रघुवर दास को ओडिशा का राज्यपाल बनाया गया

0

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास को ओडिशा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। इस फैसले की घोषणा बुधवार रात राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने की.

पहले झारखंड के मुख्यमंत्री रह चुके रघुवर दास अब ओडिशा के राज्यपाल का पद संभालेंगे. अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया और ओडिशा के राज्यपाल के रूप में उनकी नियुक्ति महत्वपूर्ण है।

इस नियुक्ति के साथ ही ओडिशा के वर्तमान राज्यपाल दास गणेशी लाल का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा।

इस मौके पर रघुवर दास ने कहा, ''नवरात्रि के इस शुभ अवसर पर मुझे मां जगदंबा का आशीर्वाद मिला है. पार्टी नेतृत्व जो भी आदेश देगा, मैं उसे उसी निष्ठा से पूरा करूंगा, जिस निष्ठा से अब तक करता आया हूं.'' "

रघुवर दास की नियुक्ति के साथ ही ओडिशा राज्य में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव को प्रमुखता से देखा जा रहा है.

इस महत्वपूर्ण नियुक्ति के साथ, रघुवर दास ने "जय जगन्नाथ" का नारा लगाया, जो ओडिशा के प्रमुख देवता जगन्नाथ के प्रति उनकी विशेष भावनाओं का प्रतीक है।

राज्यपाल पद पर नियुक्ति के साथ ही रघुवर दास का कार्यकाल ओडिशा को नई दिशाओं में ले जाएगा और उन्हें राज्य के विकास और कल्याण के लिए अहम भूमिका निभानी होगी.

इस नियुक्ति के साथ, भाजपा ओडिशा में मजबूत उपस्थिति की ओर कदम बढ़ाएगी और रघुवर दास का कार्यकाल ओडिशा राज्य के विकास और सामाजिक कल्याण में महत्वपूर्ण योगदान देने की दिशा में आगे बढ़ेगा।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top