light in the lives of laborers : टाटा मोटर्स और BVG के बीच ग्रेच्युटी का भुगतान

0

आज, 14 अक्टूबर 2023 को एक सुखमय पल ने मजदूरों के जीवन में उजाला फैलाया, जब टाटा मोटर्स के प्रतिष्ठित ठेकेदार BVG ने मजदूरों को उनके ग्रेच्युटी का भुगतान किया। इस प्रस्तावना के पीछे छिपी कहानी और उसके चमकदार नतीजे को जानने के लिए हम इस समाचार की ओर बढ़ते हैं।

मजदूरों की संघर्ष की कहानी:

सन् 2019 में कोरोना महामारी के दौरान, BVG ने टाटा मोटर्स के ठेके से काम से बाहर किए जाने वाले मजदूरों को कई महीनों तक बेरोजगारी की समस्या का सामना करने पर मजबूर किया था। इस संकट की तस्वीर सुपरवायजर की आँखों में थी, जो इन मजदूरों के लिए उम्मीद के बिना छोड़ गए थे।

मजदूरों का संघर्ष सफलता प्राप्त करता है:

इस कठिन समय के बाद, टेल्को मजदूर यूनियन के महासचिव और AITUC के राज्य सचिव, अंबुज कुमार ठाकुर, ने शिकायत करने का साहस दिखाया और प्रबंधन के खिलाफ कदम उठाया।

सफलता का त्योहार:

आज, उप श्रमायुक्त राकेश प्रसाद की उपस्थिति में, टाटा मोटर्स और BVG के प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान ने ग्रेच्युटी का भुगतान करने का ऐतिहासिक कदम उठाया। लगभग 2,43,000 रुपये का भुगतान आठ मजदूरों को किया गया, जो उनकी मेहनत और संघर्ष के परिणामस्वरूप मिला।

सभी पक्षों का साथ:

ठेका प्रबंधन ने इस प्रस्तावना को स्वीकार किया है कि सभी मजदूरों का बकाया भुगतान पूर्ण रूप से किया जाएगा।

समाज की सेवा:

अंबुज कुमार ठाकुर, राज्य सचिव AITUC, ने इस मौके पर सभी संघर्ष करने वालों की ओर से BVG के प्रबंधन और टाटा मोटर्स के प्रबंधन का धन्यवाद दिया, क्योंकि वे मजदूरों के साथ खड़े होकर उनके साथ खुशियों का जश्न मनाने में सहयोग करने में सफल रहे।

इस संघर्ष और साझा उद्देश्य के बाद, एक नई आशा की किरन मजदूरों के जीवन में आई है, जो उनकी मेहनत और संघर्ष का मूल्य मिलने का प्रमाण है।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top