अजय हेंब्रम बने झारखंड बचाओ मोर्चा के अध्यक्ष, लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि अंतिम दम तक झारखंडी समाज के हक और अधिकार की आवाज बुलंद करता रहूँगा l

0


झारखंड बचाओ मोर्चा के राज्य सम्मेलन का आयोजन रांची के कार्निवाल बंक्वेट हॉल में हुआ. इस सम्मेलन में पूरे राज्य से प्रतिनिधि शामिल हुए.
इस सम्मेलन में अजय हेंब्रम को मोर्चा के अध्यक्ष के रूप में मनोनीत किया गया. नवनियुक्त अध्यक्ष अजय हेंब्रम ने कहा कि बहुत जल्द कार्यकारिणी की भी घोषणा की जाएगी जिसमें आदिवासी और मूलवासी ही शामिल किए जाएंगे. संगठन को पूरे राज्य में मजबूती दी जाएगी. अजय हेंब्रम ने कहा कि जेएमएम ने राज्य की जनता से जो वादा किया था उसे पूरा नहीं कर पायी. शिबू सोरेन के समय में जेएमएम नेता बनाती थी लेकिन अब जेएमएम नेता का पांव खींचती है. 
सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोर्चा के संयोजक और जेएमएम विधायक लोबिन हेंब्रम ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झारखंड की जनता ने बहुत उम्मीदों के साथ सत्ता सौंपी थी लेकिन इनलोगों ने झाऱखंड को चारागाह बना दिया है बाहरी लोगों के लिए झारखंड के दरवाजे को खोल दिया गया है. आईएएस अफसर जेल में हैं और कई जाने वाले हैं. युवाओं को नौकरी का सपना दिखाया गया लेकिन वे अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं हेमंत को बताना पड़ेगा कि नौकरी कहां गयी. सरकार स्थानीय नीति और नियोजन नीति तक नहीं बना पायी. जबकि हेमंत सोरेन ने स्थानीय नीति के कारण ही सरकार से समर्थन वापस लिया था उन्हे इसका जवाब देना चाहिए. उन्होने कहा कि लोगों को गुमान है कि लोबिन हेंब्रम अकेला क्या करेगा और बिना तीर धनुष के चुनाव कैसे लड़ेगा. 
लोबिन ने कहा कि आने वाले समय में वे सभी जिलों का दौरा करेंगे.
इस सम्मेलन में विजय शंकर नायक, सुशांतो मुखर्जी, राजू महतो , विश्वजीत शाहदेव, किनू हेंब्रम, प्रेमचंद मुर्मू, दयाल महतो, किशोर किस्कू और शिवशंकर शर्मा ने भी अपने विचार रखे. कार्यक्रम का संचालन सरजन हांसदा और धन्यवाद ज्ञापन बाबू भाई विद्रोही ने किया .

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top