Jamshedpur Amarjeet Kinnar : जमशेदपुर की अमरजीत किन्नर आठ साल से मां दुर्गा की मूर्ति बनाती है

0

लोगों के आंखों में किन्नर के लिए जो तिरस्कार दिखता है वही मां दुर्गा की आंखों में उसे अपने लिए स्नेह दिखता है

सरायकेला : कोल्हान के जमशेदपुर की अमरजीत किन्नर द्वारा 8 बर्ष की उम्र से हीं माँ दुर्गा की मूर्ति बनाना शुरू किया है। उन्होंने कहा जब मैं छोटी थी और मूर्तिकारों के पास गयी की हमको भी मूर्तिकारो ने तिरस्कार किया और फिर हमने अपने मन मे ठाना की हम माँ की आराधना कर के माँ की मूर्ति को बनाएगे।  

उन्होंने कहा हमें लोग हिजड़ा कहते है तो कोई छक्का कहता है कोई हमको प्यार नहीं देता है। इस लिए हम माँ की मूर्ति जब बनाते है तब माँ की आँखो पर बिशेष ध्यान देते है और माँ से बिनती करते है की हे माँ समाज के लोगो की आँखे खोलो उनको बताव की हम तिरस्कार के लिए नहीं है बल्कि हमको भी प्यार की जरुरत है।

 जमशेदपुर शहर में सभी किन्नरों का लीडर अमरजीत द्वारा मां की मूर्ति बड़ी लगन से बनाया जाता है। 

 उन्होंने बताया कि माँ की मूर्ति के लिए हम प्रत्येक वर्ष पश्चिम बंगाल कोलकाता जाकर मिट्टी लाते थे लेकिन इस बार बारिस अधिक होने के कारण हमने जमशेदपुर के खरखाई नदी से मिट्टी लाया है और माँ की मूर्ति को बनाया है। 

 हमारे साथ करीबन 10 किन्नर है जो हमको मूर्ति बनाने मे मदद करते है. माँ से बस हम यही मांगते है की माँ समाज की नज़रिया को हमारे लिए बदले ताकी हमको भी मान समान मिल सके सभी को सुखी रखे माँ और माँ से यही बिनती है की हमको अगले जन्म मे भी किन्नर हीं बनाना. अमर जीत किन्नर ने झारखंड वासियों माँ दुर्गा पूजा की बहुत बहुत शुभकामनाएं और बधाई दिया ।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top