Children's Parliament elections concluded with EVM - उत्क्रमित उच्च विद्यालय कृष्णापुर में ईवीएम से बाल संसद चुनाव सोल्लास संपन्न

0

प्रधानमंत्री के पद पर सावन दोराई, स्वच्छता मंत्री के पद पर कैलाश बानरा तथा खेलकूद व संस्कृति मंत्री के पद पर साहिल मारला हुए निर्वाचित

 खरसावां : उत्क्रमित उच्च विद्यालय कृष्णापुर में बाल संसद 2023 -24 का चुनाव ईवीएम एप के सहारे सुचारू रूप से संपन्न हो गया. प्रधानमंत्री पद के लिए सावन दोराई ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी विकास नायक को 32 मतों से, स्वच्छता मंत्री पद के लिए कैलाश बानरा ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी रंजीत महतो को 73 मतों से तथा खेलकूद व संस्कृति मंत्री पद के लिए साहिल मारला ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी स्वीटी चाकी को 6 मतों से शिकस्त देकर जीत का सेहरा अपने नाम कर लिया.गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री पद के लिए छः, स्वच्छता मंत्री पद के लिए पाँच तथा खेलकूद व संस्कृति मंत्री पद के लिए आठ प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे थे।

 तीन पदों के लिए तीन चरणों में मतदान संपन्न हुआ. कक्षा तीसरी से दसवीं तक के विद्यार्थियों ने अपने -अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसके लिए चार बूथ बनाए गए थे। कुल 83% मतदान हुआ. मतदान की निगरानी के लिए सीआरपी सुभाष चंद्र प्रधान की तैनाती बतौर माइक्रो आब्जर्वर की गई थी।

 पूरी चुनावी प्रक्रिया के सफल संचालन के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी खिरोधर कुमार साहु ने पूरी टीम का आभार व्यक्त किया. इसमें बुधराम गोप ने पोलिंग मजिस्ट्रेट, विश्वजीत कुमार सतपथी ने कोषागार -सह- मतगणना पदाधिकारी एवं मीडिया प्रभारी, सुभाष चंद्र तांती ने ईवीएम सेट अप पदाधिकारी तथा मनोज कुमार,नूतन रानी, गीता महतो, महादेव मुंडा, योगेंद्र महतो,जगन्नाथ प्रधान,रेणुका महतो,रणवीर महतो, प्रभा कुमारी व कांति हाईबुरु ने बूथ पदाधिकारी के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन किया.

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

--ADVERTISEMENT--

--ADVERTISEMENT--

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

 --ADVERTISEMENT--

To Top